गुजरात में मोदी सरकार पर बरसे राहुल और प्रियंका, कहा- मोदी जी सच्चे मुद्दों की बात नहीं करना चाहते

0
710
Rahul gandhi and Priyanka gandhi

आज मंगलवार को गुजरात के गांधीनगर से कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार को जमकर घेरा। दांडी मार्च की 89वीं वर्षगांठ पर साबरमती आश्रम गए राहुल और प्रियंका गांधी ने दोपहर में गांधीनगर में एक जनसभा को सम्बोधित किया। राहुल जहां लगभग हर रोज ही अपने भाषणों से प्रधानमंत्री मोदी की घेराबंदी कर रहे है, तो कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी बनने के बाद प्रियंका गांधी का यह पहला सम्बोधन था।

प्रियंका ने कहा जागरूक बने, यह सच्ची देशभक्ति है:

जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि ”आप जागरुक बनें, इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं। आपकी जागरुकता, आपका वोट एक हथियार है। ये ऐसा हथियार है जिससे किसी को चोट नहीं पहुंचानी है। जो अपनी फितरत की बात करते हैं उन्हें आप बताईए कि देश की फितरत क्या है। हमारी संस्थाएं नष्ट की जा रही हैं, जहां भी देखिये नफरत फैलायी जा रही है। मैं आपसे आग्रह करना चाहती हूं कि इस बार सोच समझकर निर्णय लें। अवांछित मुद्दों से विचलित न हों, आपको यह विचार करना चाहिए कि आपको क्या लाभ होगा, कैसे आपको रोजगार मिलेगा, कैसे महिलाएं सुरक्षित रह सकती हैं। मैं आपसे अपील करता हूं कि आप अपना निर्णय सावधानी से लें।”

राहुल बोले, मोदीजी नहीं बताना चाहते कि 5 सालों में रोजगार के लिए क्या किया:

गांधीनगर में राहुल गांधी ने कहा कि ”नरेन्द्र मोदी जी हिंदुस्तान के अमीर लोगों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपया कर्जा माफ करते हैं, लेकिन किसानों का एक भी पैसा माफ नहीं करते। गुजरात के छोटे दुकानदार, छोटे उद्योग जो आपकी रीढ़ की हड्डी है उसको मोदी जी ने नोटबंदी करके एक झटके में नष्ट कर दिया। नरेन्द्र मोदी जी सच्चे मुद्दों की बात नहीं करना चाहते। वो आपसे ये नहीं बताना चाहते कि पिछले 5 सालों में उन्होंने रोजगार के लिये कुछ नहीं किया। नरेन्द्र मोदी देश को ये नहीं बताते हैं कि उन्होंने वायुसेना और उसके पायलटों की जेब से 30,000 करोड़ रुपया चोरी करके अनिल अंबानी की जेब में डाला है। मोदी जी हर मंच पर देशभक्ति की बात करते हैं। मैं गुजरात से नरेन्द्र मोदी से सवाल पूछना चाहता हूं कि इस मसूद अजहर को हिंदुस्तान की जेल से कांधार किसने भेजा? कल अखबार में छपा, कि ब्रिटेन की सरकार ने नीरव मोदी के बारे में हिंदुस्तान की सरकार से जानकारी मांगी, लेकिन सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here